Subscribe Now
Trending News

नाचते गाते वरिष्ठ नागरिक
Sun City

नाचते गाते वरिष्ठ नागरिक

सनसिटी के प्रांगण में क्लब परिसर में श्रीमति ममता अग्रवाल जी के प्रयासों द्वारा स्वर-रागिणी ग्रुप तथा लायनेस क्लब के सम्मिलित आयोजन से 2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिन एक शानदार संगीत संध्या का आयोजन किया गया।

मैनें उस संध्या का आनंद व्यक्तिगत रूप से वहां उपस्थित होकर लिया… क्या समां था.. हमारी सनसिटी के बहुत से वरिष्ठ नागरिक जिन्हें वर्तमान या भूतकाल में हिंदी फिल्मी गीतों में रुचि रही थी वो वहां बहुत उत्साह से अपने अपने जीवन साथी के साथ या अकेले ही पहुंचे हुए थे।

जब स्वर रागिणी ग्रुप के कलाकारों ने कार्यक्रम का आगाज किया और स्वरों को छेड़ा तो वहां उपस्थित सभी श्रोता अपनी जवानी के दौर की स्मृतियों में खो गए।

वहां उपस्थित अधिकतर श्रोता 40, 50, 60, के दशक में जन्में वाले थे और अधिकतर गीत जो वहां की फिजा में गूंजे वोह भी इन्हीं दशकों के थे, और सबसे अच्छी बात जो वहां देखने को मिली वोह यह थी कि हर श्रोता मंच से प्रस्तुति देते गायक के साथ साथ धीमे स्वर में गुन गुना रहा था, कई श्रीताओं की तो आंखों में नमी भी देखी जा सकती थी, जिसका कारण यही समझ आया कि कलाकार कहीं ना कहीं अपनी आवाज से श्रोताओं के मन के तारों को झंझोर रहे थे।

श्रोताओं को स्वर रागिणी ग्रुप के कलाकारों ने तो मनोरंजन दिया ही पर जब सनसिटी के नागरिकों ने मंच से अपनी प्रस्तुतियां प्रस्तुत की तब श्रोताओं को आश्चर्ययुक्त प्रसन्नता का अनुभव हुआ.. कलाकारों की प्रशंसा के साथ साथ यह कहते सुने गए.. आप गाते भी हैं पता ही नहीं था।

मैं और मेरी पत्नि जो कुछ समय पहले ही सनसिटी परिवार में सम्मिलित हुए हैं हमें यह शाम बेहद आनंद दायक लगी क्यूंकि ना केवल अच्छा संगीत सुनने को मिला अच्छ और पुराने गीत सुनने को मिले.. हमें अच्छी चाय पार्टी के साथ बहुत से नए पड़ोसियों से मिलने का और अपना परिचय देने का अवसर मिला।

कहना अनुचित ना होगा वोह एक अविस्मरणीय शाम थी।

Home
Neighbourhood
Comments