Subscribe Now
Trending News

KYC- Know Your Colony
Sun City

KYC- Know Your Colony

हम दोनों पति पत्नि ने बैंक से सेवानिवृति प्राप्त होने के बाद गुरूग्राम में अपना आशियाना बनाने का सोचा, प्रयत्न किया बहुत सारे विकल्प देखने के बाद Suncity में एक बिल्डर फ्लोर अपनी जीवन भर की बचत से खरीदने का निर्णय लिया। उस निर्णय पर कुछ मित्रों ने प्रश्न किया सनसिटी ही क्यूं… मेरे पास उस प्रश्न का उस समय कोई उत्तर नहीं था, सिवाय इसके की घर पसंद आया या किसी ने रिकमेंड किया। …पर आज है और मैं बहुत आत्मविश्वास के साथ यह कह सकता हूं कि मेरा निर्णय सही निकला और आज मैं एक proud suncitizen हूं।

  • पहला कारण सनसिटी की लोकेशन गुड़गांव की बेहतरीन लोकेशंस में से एक है। दिल्ली से यहां पहुंचना सरल है, शानदार underpasses के कारण बहुत सुविधा जनक है ।
  • Suncity आवासीय क्षेत्रा के द्वार तक मेट्रो की सुविधा गोल्फ कोर्स रोड पर होने से भी अधिक आकर्षक है।
  • सनसिटी की हरी भरी फूलों की क्यारियों से भरी सुंदर सड़कें एवम् बहुत से पार्क जिन्हें निवासियों ने पेड़, पौधों, फूल पत्तीयों से सजाया है और बनाए रखा है यहां के निवासियों के लिए मन में एक आदर का भाव भर देती है। विशेष तौर पर ध्यान और प्राणायाम के लिए बनाए गए अतिसुंदर छोटे से उद्यान की सोच ही अपने आप में अनूठी है।
  • यहां रहने वाले निवासी अन्य आवासीय क्षेत्रों में रहने वाले निवासियों से अधिक सभ्य हैं। निवासियों में एक दूसरे के लिए सम्मान और प्यार नजर आता है , चाहे यहां के भी निवासी अन्य क्षेत्रों में रहने वाले निवासियों की ही तरह व्यस्त या अपने में मस्त हों।
  • Main Highlights of Suncity is it’s RWA & VAS ( value added services) यहां लोकेलिटी के गेट पर मेट्रो स्टेशन है तो RWA के प्रयास से घर से स्टेशन तक के लिए RWA की E-Rikshaw भी उपलब्ध है।
  • लोग कहते थे, गुड़गांव मत जाओ वहां बिजली पानी की बहुत दिक्कत है… पर सनसिटी में Water Management, और पावर बैकअप ने इस समस्या का लगभग पूर्णरूप से समाधान किया हुआ है। घर घर से कूड़े का एकत्राीकरण और proper waste management बहुत ही सुचारू रूप से होता है।
  • जैसा आप लोग सब जानते है कि घर पर छोटे मोटे काम के लिए carpenter, Electrician, plumber, mason, की आवश्यकता पड़ती ही रहती है और छोटे मोटे काम के लिए इन्हें ढूंढना बहुत ही कठिन काम होता है। जो यहां ढूंढना नहीं पड़ता एक काॅल और आप की समस्या का समाधान आप के द्वार पर उपलब्ध होता है।

मैंने नया घर होने के कारण अभी तक कभी mason की सेवाएं तो नहीं ली पर नए मकान को घर बनाने में प्लंबर भईया, इलेक्ट्रीशियन भाई, और कारपेंटर भाई ने बहुत ही सहयोग दिया। RWA के साथ साथ इन सेवाओं को प्रदान करने वाले कर्मचारियों का भी मैं धन्यवाद करता हूं। मुझे अपने जीवन काल में बहुत से क्षेत्रों में रहने का अनुभव है पर मैं दावे से कह सकता हूं यहां उपलब्ध SRWA से उत्तम सेवाएं मैंने कहीं नहीं देखी वो भी इतने कम मासिक शुल्क में ।

  • SRWA के प्रयास से स्थापित डिस्पेंसरी एक ऐसी सुविधा है जो शायद ही Delhi NCR की किसी अन्य RWA ने सोची हो ।
  • समय समय पर और लगातार आयोजित PPP camps, House tax camps, Health camps का तो जवाब नहीं।
  • सभी राष्ट्रीय और धार्मिक उत्सवों का सामूहिक आयोजन कर SRWA यहां के नागरिकों को एक दूसरे के नजदीक आने का एक बहुत ही सुनहरा अवसर प्रदान करती है।
  • आकस्मिक आवश्यकता के मौके पर मित्रा और सगे संबंधियों के पहुंचने से पहले यहां निवासियों की सहायता के लिए QRT (Quick Response Team) उपलब्ध होती है।
  • सनसिटी से पहाड़ी वाले मंदिर तक की वाॅक भी निवासियों के लिए एक वरदान है।

इतना सब होने के बाद भी यहां की SRWA निवासियों के जीवन को सुखमय और आरामदायक बनाने के लिए लगातार नए नए विचारों को मूर्तरूप देने में प्रयत्नरत है जिन प्रयासो मेें SUNCITY SAMVADA एक नवीन प्रयास है।

by Preety and Sudhir (C 133, 4th floor)

Home
Neighbourhood
Comments