Subscribe Now
Trending News

श्री राम मन्दिर मे रामलला प्राण-प्रतिष्ठा समारोह
Panchshila Park

श्री राम मन्दिर मे रामलला प्राण-प्रतिष्ठा समारोह

हम हिन्दुओं के लिये ये बड़े हर्षोल्लास का पर्व था जो 22 जनवरी के दिन हमारे मन्दिर में भी मनाया गया जैसा कि सर्वविदित है कि इस दिन को मनाने का सौभाग्य हम भारतवासियों को 500 वर्षों के बाद मिला। सारे देश में जो उत्साह था हमारे पंचशील निवासियों ने भी उसी उत्साह से इसे मनाया।

22 जनवरी सोमवार के दिन मन्दिर के सभी भगवानों को नए-नए वस्त्राभूषणों से सुसज्जित किया गया। सुबह से ही भक्तजनों का आवागमन रहा जिन्होने मन्दिर की फूलों से भी सजावट की खूब प्रशंसा की। प्रसाद वितरण भी होता रहा। 11 बजे से संगीतमय सुन्दरकांड का आयोजन रखा गया था तत्पश्चात सभी ने राम जी की बधाई पर आनन्द मग्न होकर नृत्य किया। उस समय का उल्लास ही अनोखा था।

तत्पश्चात भन्डारे का आयोजन किया गया था जिसमें करीब 1400 लोगों ने भन्डारा प्रशाद तृप्त होकर खाया और प्रशाद की खूब प्रशंसा की। इसके बाद संध्या के समय अपनी कालोनी के चार बच्चों को श्री राम, श्री लक्ष्मण, श्री सीता जी, हनुमान जी के स्वरूप बनाये गये एसा लग रहां था श्री राम जी अपनी अयोध्या नगरी के सिंहासन पर विराजमान है। अद्भुत दृश्य था (जय श्री राम) लिखकर दीपों का सजाया गया था चारों तरफ दीपक लगाकर मंदिन के प्रांगण को सुसज्जित किया गया था। ढोल की थाप पर कालोनी के सभी लोगों खूब नृत्य किया बहुत हर्षोल्लास का अद्भुत दृश्य था भगवान श्री राम जी की अयोध्या नगरी में प्राण प्रतिष्ठा को सभी कालोनी निवासियों ने तन, मन, धन से उत्साह पूर्वक मनाया।

पैरा वालों ने सफाई अभियान द्वारा मन्दिर के चारों तरफ सफाई कराई और क्लब से श्री गौरव भारद्वाज जी के सौजन्य से चाय बिस्क्टि का प्रबंध था। मन्दिर में सांय ही लड्डू, कचैरी, खीर व गुलाब जामुन का प्रशाद बांटकर उत्सव को बहुत ही आनन्दमय मनाया गया। मेरी सभी कालोनी निवासियों से करबद्ध प्रार्थना है कि मनिदर के सभी कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर सफल बनायें। धन्यवाद।

Home
Neighbourhood
Comments