Subscribe Now
Trending News

शरद नवरात्र पर्व का आयोजन गुलमोहर पार्क में भजन कीर्तन गाकर
Gulmohar Park

शरद नवरात्र पर्व का आयोजन गुलमोहर पार्क में भजन कीर्तन गाकर

नवरात्रि का त्यौहार, देवी शक्ति माॅ दुर्गा की उपासना का पर्व होता है। देवी शक्ति के नौ रूपों की पूजा की जाती है नवरात्रि का पहला दिन 15 अक्टूबर 2023 रविवार को था। उस दिन मां शैलपुत्राी की पूजा आराधना और घट स्थापना की जाती है सबसे पहले कीर्तन डी 52 थर्ड फ्लोर मधु भंडारी के घर होना तय हुआ। बहुत ही उत्साह के साथ भक्तजन गुलमोहर पार्क, नीति बाग और गुलमोहर एनक्लेव और दूर-दूर से उपस्थित थे। सभी ने भजन कीर्तन गाकर माॅ के दरबार में हाजिरी लगाई। माॅ का दरबार बहुत ही भव्य और खूबसूरत, मनमोहने वाला था। ऐसा प्रतीत हुआ मानो माॅ ने आकर सभी को आशीर्वाद दिया हो।

दूसरे नवरात्रि का भजन कीर्तन डी 34 श्रीमती सुमन वात्स्यायन के घर रखा गया। माॅ ब्रह्मचारिणी की पूजा अर्चना की गई और भजन कीर्तन गाए गए। तीसरा नवरात्रा, श्रीमती सीमा मैनी के घर डी 24 में माॅ चंद्रघंटा की पूजा की गई। भजन कीर्तन गाए गए। चैथा नवरात्रा श्रीमती बरखा सी 64, नीति बाग में था। माॅ कुष्मांडा की पूजा अर्चना की गई। पांचवा नवरात्रि डी 20 में श्रीमती सुधा के घर था। माॅ स्कंदमाता की पूजा और भजन कीर्तन गाकर उनकी आराधना की गई। डी 57, श्रीमती संगीता गुप्ता के घर माॅ कात्यायनी की पूजा और भजन कीर्तन गाए गए। सप्तमी का कीर्तन माॅ कालरात्रि की पूजा अर्चना श्रीमती सरोज रस्तोगी के घर डी 29 में संपन्न हुआ। अष्टमी और नवमी का भजन कीर्तन डी 24 श्रीमती सीमा मैनी के घर माॅ महागौरी और माॅ सिद्धदात्राी की पूजा अर्चना और भजन कीर्तन गाकर संपन्न हुआ।

इस प्रकार से नवरात्रि के त्यौहार को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ भजन कीर्तन गाकर मनाया गया। सभी के घरों में कीर्तन के बाद प्रसाद वितरण हुए। आने वाले त्योहारों के लिए सभी लोग हंसी खुशी कीर्तन के इंतजार में चले गए।

Home
Neighbourhood
Comments