Subscribe Now
Trending News

रेल नगर में आयोजित समारोह
Sector 50 A-E

रेल नगर में आयोजित समारोह

हम भारतवासी बहुत भाग्यशाली हैं की ऋषि मुनियों की धरती पर जन्म लिया है। हमारे पूर्वजों ने बहुत सोच समझकर तीज, त्यौहार, आदि मनाने की वैज्ञानिक परंपराएं डालीं। रेल नगर में तीज का त्योहार 7 अगस्त को अत्यंत उत्साह और उल्लास के साथ ‘‘मिलन क्लब’’ द्वारा संपूर्ण सोसायटी की महिलाओं के लिए आयोजित किया गया।

इसमें कजरी गाई और तीज से संबंधित राजस्थानी नृत्य प्रस्तुत किए गए। हास्य व्यंग्य का तड़का देते हुए हरियाणवी लघु नाटिका भी प्रस्तुत की गई, जिसने दर्शकों को गुदगुदाया। प्रतिभागियों ने कुछ खेल खिलवाए एवं तीज क्वीन का भी आयोजन किया । सबसे महत्वपूर्ण बात यह थी कि इस बार एक तीज क्वीन सीनियर मेंबर्स में से चुनी गई और एक तीज क्वीन यंग मेंबर्स में से। सभी ने इस आयोजन का अच्छे से लुत्फ उठाया। प्रारंभ में चाय एवं पकोड़ों से सभी का स्वागत किया गयाय अंत में लजीज खाने का सभी ने आनंद लिया।

15 अगस्त को सोसाइटी में सदा की तरह सोसायटी प्रबंधन द्वारा स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किया गया। बी.ओ.एम के अध्यक्ष ने सेंट्रल पार्क में झंडा फहरायाय इसके बाद राष्ट्रगान एवं अध्यक्षीय उद्बोधन हुआ। बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम सोसायटी के नव सुसज्जित वातानुकूलित कम्युनिटी सेंटर में आयोजित किया गया। छोटे-छोटे बच्चों ने विभिन्न कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। जिसमें राष्ट्रीयता से ओतप्रोत गीत, नृत्य व नाटिका थे। सभी प्रतिभागी बच्चों को उपहार स्वरूप टिफिन, पानी की बोतल व चाकलेट दी गई। सभी निवासियों ने बच्चों का उत्साह वर्धन किया। इसके बाद सहभागिता से दोपहर के खाने का प्रबंध किया गया था। सभी ने आपसी सौहार्दपूर्ण वातावरण में खाने का आनंद लिया।

जन्माष्टमी त्योहार का आयोजन कम्युनिटी सेंटर में शाम 6ः30 से 9ः30 बजे, 26 अगस्त को, सोसायटी प्रबंधन द्वारा मनाया गया। इस कार्यक्रम में निवासियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। महिलाओं द्वारा बहुत सुंदर सजावट की गई थी।

कान्हा जी को झूले में झुलाया गया। बच्चों ने मंगलाचार, श्लोक वाचन ,गीता पाठ एवं महिलाओं द्वारा गाए भजनों की मधुर धुन पर सभी उपस्थित श्रोता भक्ति के रस में सराबोर नजर आए। कार्यक्रम में उपस्थित सभी छोटे-छोटे बच्चे, जो कान्हा जी या राधा जी के वेश में आए थे, सबको स्टेज पर बुलाकर अभिनंदन किया गया। चाॅकलेट बांटी गईं।

अंत में कान्हा जी की आरती के पश्चात प्रसाद में चरणामृत, पंजीरी, फल, पंचमेवा व माखन मिश्री का वितरण किया गया। सभी सदस्यों द्वारा कार्यक्रम की भूरि-भूरि प्रशंसा की गई।

Home
Neighbourhood
Comments