Subscribe Now
Trending News

राॅयल टाॅवर्स में स्वतंत्रता दिवस समारोह
Sector 61 Noida

राॅयल टाॅवर्स में स्वतंत्रता दिवस समारोह

15 अगस्त 2024 के दिन राॅयल टाॅवर्स के हरे-भरे प्रांगण में सभी निवासियों द्वारा बड़े धूमधाम से स्वतंत्राता दिवस मनाया गया।

ध्वजारोहण राॅयल टाॅवर्स के उपसभापति श्री वाई आर चैरासिया द्वारा किया गया। ध्वजारोहण के बाद राॅलस टाॅवर्स की महिलाएँ रेनू जैन, कुसुम प्रजापति, रेखा प्रकाश, अभिलाषा किशोर, मालती, मंजू माथुर और मीता द्वारा गाए गए गीत ‘‘सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा’’ से पूरा प्रांगण गूंज उठा। तत्पश्चात उपसभापति महोदय ने समस्त राॅयल टाॅवर्स के निवासियों को संबोधित किया। उपसभापति महोदय ने देश तथा प्रति के प्रति हमारी जिम्मेदारी की ओर लोगों का ध्यान दिलाया। उन्होंने सोसाइटी के विकास के लिए “different in body and one in mind” के सिद्धांत पर सबको सहयोग करने के लिए आग्रह किया।

इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ श्रीमती अभिलाषा किशोर द्वारा सरस्वती वंदना के साथ किया गया, साथ ही उन्होंने देश प्रेम पर एक प्यारी सी स्वरचित कविता ‘‘अमर तिरंगा’’ की प्रस्तुति की। तत्पश्चात छोटे-छोटे प्यारे नन्हे बच्चों, आइलीन, हनु, अद्विक और चानू ने ‘‘आई लव माय इंडिया’’ और ‘‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’’ पर बहुत ही सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया। रेनू जैन जी के देश रंगीला रंगीला गीत ने सबका मन मोह लिया। फैंसी ड्रेस कार्यक्रम में बच्चे सुभाष चंद्र बोस, मोदी जी, झांसी की रानी बन कर आए और सबका दिल जीत लिया। प्रजापति दंपति द्वारा गाए गए गीत “सलाम उन शहीदों को जो खो गए हैं ”सुनकर सब की आंखें सजल हो गईं। सोसाइटी के होनहार और प्यारे बच्चे जीत ने भी बहुत सुंदर गीत सुनाया। मनीष ने भी स्वतंत्राता पर एक गीत गाया। कवि राकेश सोनी की हास्य कविता सुनकर सभी लोग ठहाके लगाने लगे। फिर मीता द्वारा स्वरचित ‘‘वीरों को नमन’’ कविता की सुंदर प्रस्तुति द्वारा शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम के अंत में राॅयल टाॅवर्स की महिलाओं द्वारा अत्यंत सुंदर देश भक्ति गीत ‘‘ए वतन मेरे आबाद रहे तू’’ की प्रस्तुति की गई। कार्यक्रम की समाप्ति सोसाइटी की वरिष्ठ महिलाओं द्वारा बच्चों को पुरस्कार वितरण कर की गई। अंत में उपस्थित सभी लोगों को नाश्ते का पैकेट दिया गया।

कार्यक्रम का सफल संचालन मीताजी द्वारा अत्यंत कुशलपूर्वक किया गया, जिससे कार्यक्रम में चार चाँद लग गए।

Home
Neighbourhood
Comments