Subscribe Now
Trending News

Sector 26 Noida

ब्लाॅक बी की बैठक

26 मई को RWCS कार्यालय में ब्लाॅक बी के निवासियों की एक अहम बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में अध्यक्ष श्री गोविंद शर्मा जी और अन्य पदाधिकारियों ने सीवर की खुदाई से जुड़ी समस्याओं पर विचार-विमर्श किया। चर्चा के केंद्र में मिट्टी के ढेर, धूल, सड़कों की स्थिति, और RWC द्वारा प्रयुक्त निम्न गुणवत्ता की सामग्री रही। बैठक में ठोस और सकारात्मक चर्चा हुई और कई सम्मानित निवासियों ने इसमें भाग लिया।

बैठक में उठाए गए मुद्दों में ठेकेदार द्वारा छोड़े गए मिट्टी के ढेर, नालियों में जमा मिट्टी, और धूल के कारण होने वाले संक्रमण और अस्थमा के मरीजों पर प्रभाव शामिल थे। इसके अलावा, घरों और पार्कों में धूल की समस्या और वाहनों से उड़ने वाली धूल से निवासियों की परेशानी पर भी बात की गई। अध्यक्ष जी और अन्य ने ध्यानपूर्वक सुनकर निम्नलिखित निर्णय लिएः

-जिनके घरों के बाहर या आसपास मिट्टी के ढेर हैं, वे उस जगह की तस्वीरें और पता ग्रुप में साझा करें।

-RWCS ठेकेदार की निगरानी में मिट्टी हटाने का काम करेगा।

-RWCS स्वास्थ्य विभाग से नालियों की सफाई में मदद लेगा।

– मिट्टी हटाने के साथ ही सफाई की जाएगी और वाटर प्रेशर टैंकर से धुलाई की जाएगी।

इस कार्य को चरणबद्ध तरीके से अंजाम दिया जाएगा, जिसमें सभी निवासियों को RWCS के साथ सहयोग करना होगा। गेट नंबर 7 और 9 को बंद कर दिया जाएगा ताकि वाहनों से उड़ने वाली धूल को रोका जा सके, लेकिन पैदल चलने वालों के लिए विकेट गेट खुले रहेंगे।

बैठक के बावजूद ब्लाॅक बी के सभी निवासी त्रासद हैं, घरों के बाहर मिट्टी अभी भी है, ठेकेदार नदारद है, नलियों की सफाई अभी शेष है, वाटर प्रेशर टैंकर के बावजूद सड़कों पर पड़ी मिट्टी की वजह से धूल है। ब्लाॅक बी निवासी अब केवल आशा के सहारे ही हैं। इसी आशा से बार बार श्री अध्यक्ष जी को मिट्टी से ग्रसित सड़कों को दिखाने के लिए आमंत्राण दे रहे हैं और इसके निवारण की आस है।

यदि निवासियों को किसी भी प्रकार की समस्या या परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, तो कृपया उसकी तस्वीर या वीडियो ग्रुप में साझा करें। हम सभी RWCS के साथ मिलकर आपकी परेशानियों के समाधान की दिशा में कार्य करेंगे। हम सभी ब्लाॅक बी के प्रतिनिधि हैं और हमारा दायित्व है कि हम अपने ब्लाॅक को स्वच्छ और सुंदर बनाने में योगदान दें।

Home
Neighbourhood
Comments