Subscribe Now
Trending News

जन जागरण संगठन बर्तन भंडार
Sector 50 A-E

जन जागरण संगठन बर्तन भंडार

जन जागरण संगठन बर्तन भ्न-जन में प्रिय निरूशुल्क बर्तन भंडार हमारे पास लगभग 3000 की संख्या में बर्तन उपलब्ध है जिसमें गोल, चैकोर भोजन थाली, क्वार्टर प्लेट, गिलास, कटोरी, चम्मच, सर्विंग बाल्टी, करछी, सर्विंग ट्रे, टोकरियां आदि सभी आपकी एक फोन काल पर सेवार्थ उपलब्ध हैं।

नवरात्रि के अवसर पर लोगों को स्टील बर्तनों का प्रयोग बहुत ही सुविधा जनक लगा। भंडारे, कन्या भोजन, कीर्तन, गृह प्रवेश, पारिवारिक गोष्ठी सभी अवसरों पर बर्तनों की खूब मांग रहीं। नोएडा के भिन्न भिन्न सेक्टर्स में लोगों ने बर्तनों का खुले दिल से प्रयोग किया।

सैक्टर 50 निवासी सोनिया कंसल ने स्टील बर्तनों के प्रयोग को बहुत ही सुविधा जनक बताया उन्होंने लगभग 150 की संख्या में लोगों को भोजन कराया, सोनिया जी के अनुसार उन्होंने पाया कि हमने लगभग 1000 डिस्पोजेबल के बोझ से धरती मां की रक्षा करी।

सैक्टर 37 निवासी मिनी गुलाटी, 50 निवासी मीता, कामिनी, रचना, सोनू राठौड़, शैलजा, मनप्रीत, प्रीतीय सैक्टर 52 निवासी पर्यावरणविद् शैल माथुर सभी ने नवरात्रि के अवसर पर स्टील बर्तनों का प्रयोग किया और उनके अनुसार ”हमें सबसे अधिक प्रसन्नता इस विषय की हैं कि हमने डिस्पोजेबल की गंदगी से बोझ से अपने शहर, गली, मौहल्ले, देश और समस्त धरती को बचाने में और पशु पक्षियों की रक्षा में योगदान दिया।“

उनके अनुसार ”भंडारे के पश्चात कोई कचरा इकट्ठा न होने से तुरंत सफाई हो जाती है, बैठकर भोजन करने में खाने की बरबादी भी बहुत कम होती है, बर्तनों की सफाई के लिए हम कुछ महिलाओं की आंशिक आर्थिक सहायता करने में योगदान देते हैं।“ प्राचीन भारतीय पद्धति के अनुसार बैठकर भोजन करने में सभी लोग अधिक प्रसन्नता पूर्वक आनंद के साथ भोजन करते हैं जो कि अच्छे पाचन में सहायक होता हैं, पाचन क्रिया ठीक रहती हैं। आराम से खाना खाया जाता हैं। प्रेम पूर्वक परोसें गये भोजन में अधिक स्वाद, आनंद होता हैं।

सड़कों के किनारे,पार्को में कोई गंदगी नहीं होती। सफाई कर्मचारियों पर सफाई पर अतिरिक्त बोझ नहीं आता। जीरो गार्बेज पृथ्वी पर सिंगल-यूज डिस्पोजेबल का भार नहीं पड़ता, साफ स्वच्छता में बेजोड़ रख-रखाव में आसान।

आपके सहयोग से बढ़ती हुई मांग को देखते हुए हम बर्तनों की संख्या में शीघ्र ही बढ़ोतरी करेंगे जिससे ये सेवा घर घर तक पहुंचाई जा सके। किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए निम्न नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं 9868202540 and 9911119809

by Madhu Mittal (1501, ATS Greens 2; 9868202540)

Home
Neighbourhood
Comments