Subscribe Now
Trending News

एलिट होम्ज के विनोद बिहारी और अरुणा श्रीवास्तवजी के विवाह की स्वर्ण जयंती
Sector 77 Noida

एलिट होम्ज के विनोद बिहारी और अरुणा श्रीवास्तवजी के विवाह की स्वर्ण जयंती

जब से एलिट होम्ज सोसायटी मे हमारा ये सिनियर सिटीझन ग्रुप बना है, ग्रुप के सभी सदस्यों का जन्म दिन, विवाह वर्ष गाठ मनाया जाने लगा। जिसका भी जन्म दिन या विवाह की वर्ष गाठ होती है, वो सभी को ‘कुछ मीठा-कुछ नमकीन हो जाए’ की तर्ज पर समूह के सदस्यों को स्वल्पाहार कराता है। शादी की सालगिरह हर किसी के लिए बेहद खास होती है, क्योंकि इसी दिन दो अजनबी एक दिन जीवनभर एक दुसरे का साथ देने का वचन देते हुए प्रणय सूत्रा मे बंध जाते है बाद में हरवर्ष इसी दिन को विवाह वर्ष गाठ के रूप मे मनाते है। लेकिन जब शादी की 50वीं सालगिरह होती है तो लगभग हर किसी के लिए एक मिसाल होती है। हर सुख-दुःख में एक साथ 50 साल खडे़ रहना दूसरों के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं।

सालगिरह सिर्फ जोड़ों के लिए ही रोमांचक नहीं होती। यह उनके बच्चों, माता-पिता, दोस्तों और परिवार के अन्य सदस्यों के लिए भी उतना ही रोमांचक होता है, जब वे प्यार, हंसी और प्रतिबद्धता का एक और साल मना रहे होते हैं। रिश्ते आसान नहीं होते, और चाहे कोई जोड़ा एक साथ एक साल मना रहा हो या 50, दिल से भावनाओं को व्यक्त करना उस मजबूत बंधन को बनाए रखने में काफी मददगार हो सकता है, जिसकी हम सभी उम्मीद करते हैं कि आने वाले सालों में भी यह रिश्ता बना रहे।

हमारे एलिट होम्ज सोसायटी के सिनियर सिटीझन ग्रुप के सदस्य इस बार और भी खुशी का अनुभव कर रहे है। और खुशी भी इसलिए की इस ग्रुप के एक और सदस्य की इस महिने यानी की 22 मई को विवाह की स्वर्णजयंती मनाई गई, अर्थात 50 वी विवाह की वर्षगाठ। और वो हे हमारे प्रिय भाई श्री विनोद बिहारी श्रीवास्तवजी और उनकी धर्मपत्नी श्रीमती अरुणा विनोद श्रीवास्तव जी के विवाह की स्वर्णजयंती का।

विनोदजी बहूत ही मिलनसार व्यक्ती है। सभी के साथ उनका प्यार भरा सहयोग होता है। श्रीमती अरुणाजी भी सोसायटी के महिला ग्रुप के प्रत्येक कार्य मे बढ़चढ़कर हिस्सा लेती है। दोनो ही सामाजिक कार्य मे सदैव आगे रहते है।

विनोदजी UPPCL से J-E- के पदपर से रिटायर हुए। इधर घर की सारी जिम्मेदारी अरुणाजी हाऊस वाईफ के रूप मे संभालती रही।

विनोद श्रीवास्तव परिवार शुरू से ही ‘हरिद्वार परमार्थ आश्रम’ के सदस्य होने के कारण उनकी बेटी अनुपमा विवेक अस्थाना, बेटा नितेश, बहू तृप्ति ने चार दिन तक इस कार्यक्रम को पहले हरिद्वार मे ही सभी मित्रा, परिवारजनो और रिस्तेदारों के साथ हर्षोल्लास वातावरण में सफलतापूर्ण विधिविधान के साथ संपन्न किया।

एलिट होम्ज सोसायटी के सिनियर सिटीझन ग्रुप के मित्रा परिवार हरिद्वार नही जा सके इसलिये एक दिन का कार्यक्रम श्रीवास्तव परिवार ने सोसायटी के क्लब हाऊस में सिनियर सिटीझन ग्रुप के मित्रा परिवार के लिये रखा।

प के सभी लोगो ने उन्हे बधाई दी। सभी पुरूष वर्ग ने मिलकर श्री विनोद जी को तथा महिला वर्ग ने श्रीमती अरुणाजी को उनके 50 वी विवाह की वर्षगाठ पर उपहार देकर सम्मानित किया। उन्होने भी मित्रा फॅमिली को रीटर्न गिफ्ट दिया।

हमारे इस प्यारे दोस्त (जोड़ी) को सिनियर सिटीझन ग्रुप के सभी सदस्यों की ओर से स्वर्णिम वर्षगाँठ की शुभकामनाएँ! आपके प्यार और दोस्ती ने हमारे जीवन को अनगिनत तरीकों से समृद्ध किया है। उस जोड़े को 50वीं सालगिरह की शुभकामनाएं जो सिर्फ दोस्त नहीं बल्कि परिवार हैं। 50वीं वर्षगाँठ मुबारक हो!

Home
Neighbourhood
Comments