Subscribe Now
Trending News

अपना जीवन अच्छा करने हेतू निःशुल्क पढ़ायें
Sector 50 F Block

अपना जीवन अच्छा करने हेतू निःशुल्क पढ़ायें

जब मैंने बच्चों को 2005 में पढ़ाना शुरू किया था, तो यही उदेश्य था की बच्चें दसवीेें पास कर लेगें और अपने पैरो पर खड़े हो जायेगें। लेकिन जब से मेरे योग मित्रा, प्रदीप कुमार कुलश्रेष्ठ, ने बच्चों को साइंस एंव गणित पढाना शुरू किया तब से बच्चों को सफलता, फलती-फूलती चली गई।

इसी सफलता से मेरी भी किस्मत बदली। बच्चों ने और अधिक मेहनत दिखाई। ”सनशाइन“ ने हमारा हाथ पकड़ा। सफलता की गति भी बढ़ी। अच्छे बच्चों ने भी हमारी कक्षाओं में आना शुरू कर दिया। श्री कपुर, श्री महेन्द्र सिंह, श्री सलेख चन्द्र जैन (भाभा परमाणु अनुसांधान रिटायर्ड इन्जिनियर) ने भी बच्चों को पढ़ाना शुरू कर दिया व RWA50 के प्रधान विमल शर्मा जी ने स्थायी रूप से बच्चों को पढ़ाने के लिए हमे तीन कमरों की सुविधा दे दी। इससेे और ज्यादा उन्होने बच्चों को सम्मान पुर्वक पढ़ने के लिए मेज-कुर्सी भी दियें जिन्हें हम नहीं भूल सकते।

”सनशाइन“ के वैशाली जोशी मेहता जी ने हर प्रकार का सहारा देकर बच्चों को अपने पैरो पर खड़े होने की क्षमता प्रदान की।

विभल शर्मा पिछले दिसम्बर 2022 में। जिन की दिंवगत आत्मा को स्वर्ग में स्थान देने की लिये हम सब ईश्वर से प्रार्थना करते हैं।

RWA के वर्तमान प्रधान मूल चन्द्र गुप्ता जी का धन्यवाद करते  है। जिन्होनें हमें सहायता देकर, बच्चों की कक्षा आगे बढ़ाया। यही से पढ़ी हिमानी आज HCL मे काम कर रही  है और तीन अन्य लड़कियों ज्योति, वर्षा एंव शिल्पी B.Sc Nursing कर के अच्छा जीवन व्यतीत कर रही  है।

मोहित, जिसे हमने नवोदय विद्यालय में 5वीं कक्षा में दाखिला दिया था, आज HCL की सहायता प्राप्त कर HCL मे काम भी कर रहा है और B.Sc Nursing कर रहा है।

ईश्वर से प्रार्थना है की हमारे इस प्रयास को शक्ति प्रदान करे और आगे बढ़ायें। हमारे योग टीचर श्री पवन जी कुछ बच्चों को commerce (कॉमर्स) भी पढ़ा रहे है और श्रीमती राधा रति और श्रीमती प्रज्ञा जी बच्चों को अन्य विषय अग्रेंजी, हिन्दी, सांइस व गणित आदि निःशुल्क पढ़ा रहीं है।

द्वारा वी॰ पी॰ गुप्ता (2612, ओवरसींज अर्पाटमेन्ट; 9818973135)

Representative Only
Home
Neighbourhood
Comments