Subscribe Now
Trending News

सनसिटी… राममय हुई
Sun City

सनसिटी… राममय हुई

जय श्री राम! 22 जनवरी 2024 के पावन दिन श्री रामजन्म भूमि अयोध्या में देश के नवीनतम भव्य मंदिर में सारे देश के अराध्य राम लला की बहुत आकर्षक प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा सम्पन्न हुई।

क्या हुआ जो हम उन ऐतिहासिक पलों को जीने के लिए अयोध्या नहीं जा पाए। उस पावन दिन को suncitizens ने बेहद हर्षोल्लास और श्रद्धा से अपने क्षेत्रा के कम्युनिटी सेंटर परिसर में एक अनोखे अंदाज से जीया।

मैने अपने आज तक के जीवन में बहुत से भावुक क्षण जीए हैं, कई अवसरों पर मेरी आंखें नम भी हुई हैं और कई अवसरों पर आंखों में आसूं भी आए हैं पर इस अविस्मरणीय दिन पर ऐसा अनोखा समा बंधा, जब हम समस्त क्षेत्रावासी सम्मिलित रूप से असीम श्रद्धा के साथ एक बहुत बड़ी स्क्रीन पर अयोध्या में आयोजित राम लला की अद्भुत प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देख रहे थे, जैसे ही स्क्रीन पर भगवान राम के बाल्य काल की प्रतिमा के प्रथम दर्शन आए उस समय वहां उपस्थित बहुत से लोगों के आंसुओं का बांध टूट गया था। बहुत से व्यक्तियों को अपनी आँखें पौंछते हुए देखा गया।

समस्त सभागार तालियों की गूंज से बहुत देर तक गुंजायमान रहा।

जय श्री राम के जयकारों ने तो जैसे ना थमने की ठान रखी थी

अयोध्या धाम से प्रसारित कार्यक्रम के बाद सभी उपस्थित जन समूह ने बहुत ही प्रेम पूर्वक सुंदर काण्ड का पाठ पढ़ा तथा श्रवण किया। क्षेत्रा की बहुत सी आदरणीय महिलाओं ने अपने भजन गायन से एक आलौकिक वातावरण बना दिया था।

उस दिन कम्युनिटी सेंटर के भव्य हाल को क्षेत्रा की श्री रामसेवक सनसिटी कमिटी से जुड़े निवासियों SRWA के सदस्यों ने मिल कर एक बेहद खूबसूरत मंदिर में परिवर्तित कर दिया था, किसी ने मंदिर को सजाने में श्रम और पैसे से योगदान दिया, किसी ने जीवंत प्रसारण के लिए बड़ी स्क्रीन का प्रबंध किया, किसी ने सुंदर काण्ड के पाठ को प्रायोजित किया, किसी ने समस्त उपस्थित श्रद्धालुओं के लिए समोसा, लड्डू प्रसाद का प्रबंध किया, तथा किसी ने बहुत ही स्वादिष्ट भंडारे का प्रबंध किया और तो और वहां आए परिवारों को अपने अपने घर पर लगाने के लिए भगवा ध्वजों का भी वितरण किया गया।

सभी क्षेत्रा के निवासियों के साथ बैठ कर प्रसाद भंडारे को ग्रहण करना एक बहुत ही अनोखा और प्यारा अनुभव रहा।

यहां यह लिखना आवश्यक नहीं.. और मुझे विदित भी नहीं की किस किसने क्या, क्या और कितना, कितना योगदान दिया पर यह कहना अनुचित नहीं होगा कि इस कार्यक्रम का सामूहिक आयोजन एक निस्वार्थ और सम्मिलित रूप से किया गया अति उत्तम आयोजन रहा इसलिए सभी जन बधाई एवम प्रशंसा के पात्रा हैं।

यह कार्यक्रम सनसिटी के निवासियों की एकता का जीता जागता स्वरूप था। मैं तो यह मानता हूं कि यह आयोजन राम जी ने स्वयं किया।

जय श्री राम

Home
Neighbourhood
Comments