Subscribe Now
Trending News

राॅयल टाॅवर्स में स्वतंत्राता दिवस का आयोजन 15 अगस्त 2023
Sector 61 Noida

राॅयल टाॅवर्स में स्वतंत्राता दिवस का आयोजन 15 अगस्त 2023

दिनांक 15 अगस्त 2023 को राॅयल टाॅवर्स में स्वतंत्राता दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया। स्वतंत्राता दिवस का रंगारंग कार्यक्रम अत्यंत ही उत्साहपूर्ण माहौल में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ जिसमें बच्चे, युवा एवं बड़ों सभी की भागीदारी ने कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

कार्यक्रम का शुभारंभ राॅयल टावर के उपाध्यक्ष योगेन्द्र राउत चैरसिया के द्वारा तिरंगा फहरा कर तथा सांस्कृतिक कमेटी की महिलाओं कुसुम प्रजापति, आरती वास्तव, अभिलाषा किशोर, मंजू नाथ, मालती एवं मीता द्वारा सामूहिक गीत ‘विजयी विश्व तिरंगा प्यारा’ गा कर किया गया। तत्पश्चात उपाध्यक्ष महोदय वाई. आर. चैरसिया ने स्वतंत्राता दिवस के उपलक्ष्य में समस्त राॅयल टावर के निवासियों को संबोधित किया। संबोधन के तुरंत बाद ही बच्चों का गीत एवं नृत्य का कार्यक्रम प्रारंभ हो गया। छोटी बच्ची पावी द्वारा ‘इतनी शक्ति हमें देना दाता प्रार्थना’ गीत के पश्चात छोटे बच्चों के समूह द्वारा ‘‘सुनो गौर से दुनिया वालो’’ गीत पर अत्यंत ही सुंदर सामूहिक नृत्य प्रस्तुत किया गया। अद्विक जौहरी द्वारा ‘15 अगस्त का दिन’ पर कविता पाठ तथा मास्टर इश्मित द्वारा ‘आवर नेशनल फ्लैग’ पर एक छोटा सा संक्षिप्त भाषण सभी को अत्यंत पसंद आया। बिहानी अग्रवाल द्वारा ‘तेरी मिट्टी में मिल जावा’ गीत पर एक अत्यंत ही सुंदर एकल नृत्य प्रस्तुत किया गया। राॅयल टावर के बड़े बच्चों के द्वारा “मैं भारत माँ की बेटी हूं” पर सामूहिक नृत्य प्रस्तुत किया गया जिसमें कुल 07 बच्चों – नंदिनी, कियारा, आराध्या, आहना, पीहू, ओम और कियान ने प्रतिभागिता की।

इन बच्चों के नृत्य ने सभी के मन को मोह लिया। इसके बाद बड़ों का कार्यक्रम शुरू हुआ। सर्वप्रथम अभिलाषा द्वारा ‘एक कदम स्वच्छता की ओर’ पर एक अत्यंत ही रोचक कविता पढ़ी गई। आरती श्रीवास्तव द्वारा ‘‘मैं चाहती हूं देश की धरती तुझे कुछ और दूं’’ पर देशभक्ति की कविता पढ़ी गई, जिसने सभी के हृदय को देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत कर दिया। मीता रानी बेहेरा द्वारा सल्युलर जेल ‘काले पानी की सजा’ पर एक संस्मरण सुनाया गया जिसे सभी ने पसंद किया। इसके तुरंत बाद ही सांस्कृतिक कमेटी द्वारा दो देशभक्ति गीत ‘उठो जवान देश के, वसुंधरा पुकारती’ और ‘सारे जहां से अच्छा, हिंदुस्तान हमारा’ गाए गए।

और अंतिम कार्यक्रम नन्हें-नन्हें बच्चों का फैशन शो था, जिसका सभी ने भरपूर आनंद लिया। कार्यक्रम के अंत में राॅयल टावर के वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं द्वारा बच्चों को प्रतिभा पुरस्कार, पेंटिंग प्रतियोगिता तथा फैशन शो के विजेता प्रतिभागी तथा अन्य सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार दिया गया।
स्वतंत्राता दिवस का रंगारंग कार्यक्रम का संचालन मीता ने अत्यंत ही उत्साह पूर्ण ढंग से किया, तथा राॅयल टावर के सभी निवासियों द्वारा सम्पूर्ण कार्यक्रम की भुरी-भुरी प्रशंसा की गई।

Home
Neighbourhood
Comments